अमला के 15 अद्भुत सौंदर्य लाभ

No Comments

इसे प्यार करें या नफरत करें, लेकिन आप अपने बालों और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए अम्ला पैक के बहुत सारे लाभों को अनदेखा नहीं कर सकते हैं विटामिन ए और सी, लोहा, पोटेशियम, एंटी ऑक्सीडेंट और अन्य पोषक तत्वों की भलाई के साथ भरा; यदि आप अपनी त्वचा को चमकदार और बाल मोटी, मजबूत और सुंदर रखना चाहते हैं, तो आमला अपने रोज़ाना आहार और सौंदर्य शासन में शामिल होने के लिए शायद सबसे अच्छा सुपर खाना है कैसे? त्वचा और बालों के लिए आंवला के लाभों के बारे में अधिक जानने के लिए और इस जादुई घटक के उपयोग से आप कैसे प्राकृतिक घर का बना सौंदर्य उपचार कर सकते हैं।


त्वचा के लिए अमला लाभ:


 क्या आप इसे खाते हैं, उसका रस पी सकते हैं या सीधे आपकी त्वचा पर लागू होते हैं, इस तथ्य पर कोई संदेह नहीं है कि आंवला के जादुई गुण हमेशा आपको स्वास्थ्य से चमक देंगे। जबकि आंला के लाभ कई हैं, त्वचा के लिए सबसे आम और प्रसिद्ध आंला लाभ शामिल हैं:

जुर्माना मुकाबला:

त्वचा के लिए आंवला के रस के लाभ में आपकी त्वचा चिकनी और युवा रखने में शामिल हैं कोलाजेन के उत्पादन को बढ़ावा देने में एल्सा में विरोधी ऑक्सीडेंट की उपस्थिति आपकी त्वचा को शिकन मुक्त रखने की कुंजी है। ठीक उसी प्रकार, एक दिन आंवला के रस का एक गिलास झुर्रियों को दूर रखेगा।

मुँहासे लड़ता है:

एक दाना और मुँहासे प्रवण त्वचा है? त्वचा के लिए आंला लगाने शुरू करें इसकी विरोधी बैक्टीरियल गुण त्वचा की सतह से किसी भी अशुद्धता या मृत कोशिकाओं को हटाने में सहायक होते हैं, इस प्रकार प्राकृतिक रूप से चमक और उज्ज्वल त्वचा का पता चलता है। एक आला को काटें और उसका रस निचोड़ लें। डाबर गुलाबारी गुलाब जल और शहद का एक चम्मच जोड़ें, प्रभावित और प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें। 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी के साथ धोएं।
त्वचा को साफ और साफ करता है:


त्वचा के लिए आंवला का नियमित रूप से प्रयोग करने से सेल की क्षतिग्रस्त मुक्त कणों से छुटकारा मिल जाता है जो आपकी त्वचा को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। आम्ल पाउडर के 1 चम्मच के साथ आधा चम्मच हर शहद और नींबू का रस मिलाकर अपना स्वयं का अमला साफ़ करें। 5-6 मिनट के लिए अपना चेहरा मालिश करें और धोएं

रंग हल्का और उज्ज्वल:

अमला के लाभों में आपको एक उज्ज्वल और समृद्ध रंग भी शामिल है। इसे प्राप्त करने के लिए, हफ्ते में कम से कम एक बार आमा पाउडर के 2 चम्मच, मसला हुआ पपीता के 1 चम्मच और 1 / चम्मच शहद और डाबर गुलाबारी रोज़ पानी के साथ प्रत्येक चेहरे पर लागू करें। पानी से पानी धोने से 20 मिनट पहले इसे छोड़ दें।

स्पॉट और बाधा कम कर देता है:

काले धब्बे, निशान और दाग़ों की उपस्थिति कम करने के लिए; अम्ला पाउडर के 2 चम्मचों के लिए प्रत्येक चम्मच शहद और दही जोड़ें और आवेदन करें। इसे धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

पोषण और निर्दोष त्वचा टोन देता है:

चमकती त्वचा टोन चाहते हैं? सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार लागू करें, 1 आकाओका के मैश किए हुए पल्प के साथ चेहरे पैक, आमा पाउडर के 2 चम्मच और दही के 1 चम्मच करें।

रंजकता का इलाज करता है:

त्वचा के लिए अमला के लाभ में freckles और pigmentation की कमी भी शामिल है। प्रभावित इलाके में 1 आआला के हौसले से निचोड़ा हुआ रस को मिलाकर रातोंरात छोड़ दें। एक हफ्ते में कम से कम तीन बार दोहराएं या जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता।

बालों के लिए अमला फायदे:

जब आपके बाल पौष्टिक होने और प्राकृतिक चमक और सौंदर्य जोड़ने की बात आती है, तो आमला तेल की चपेट से कुछ भी बेहतर काम नहीं करता है नियमित रूप से आंवला के तेल के तेल मालिश से आपकी खोपड़ी के संक्रमण और समस्या को मुक्त रखने में मदद मिलती है, आपके बालों की ताकत बढ़ती है और मोटी एवं मजबूत बालों के विकास को उत्तेजित करती है हम डाबर अमला हेयर ऑयल का उपयोग करने की सलाह देते हैं क्योंकि यह प्राकृतिक आमा अर्क के साथ मजबूत है और आपके बालों को किसी भी बालों की समस्या से निपटने के लिए पोषण और देखभाल देता है।
आंवला के बालों के लाभों को जानने के लिए और यह कैसे आपके स्वास्थ्य को सौंदर्य और ताकत के साथ चमचमाते हैं, आगे पढ़ें।
नोट: अधिकांश उपचार डाबर अमला हेयर ऑयल का उपयोग करने की सलाह देते हैं

बालों के झड़ने / हानि को रोकता है:

आंवला रस के लाभों में शामिल होने से आपके बालों को रोकना शामिल है। बस अम्ला और नींबू के रस के बराबर मात्रा में मिश्रण करें और अपने सिर और बालों को मालिश करें। एक हल्के शैम्पू के साथ रगड़ने से 30 मिनट पहले इसे छोड़ दें।

रूसी हटाता है:

रूसी मुक्त बाल पाने के लिए आंवला पाउडर के समान मात्रा के साथ एक बाल मुखौटा लागू करें और नीम के पत्तों के पेस्ट करें।

बालों को मजबूत करता है:

जड़ से टिप के लिए अपने बालों की किस्में को मजबूत करने के लिए, आंवला के तेल के 3 चम्मच के साथ एक मोटी पेस्ट के साथ आंवला और हिना पाउडर के प्रत्येक 2 tablespoons के साथ बनाया बाल मास्क लागू करें एक हल्के शैम्पू से रगड़ने से पहले 30 मिनट के लिए सप्ताह में एक बार आवेदन करें।

समय से पहले ग्रेजिंग रोकता है:

यदि भूरे बालों से आप नींद खो बैठते हैं तो आलू के रस के 2 बड़े चम्मच के साथ एक बालों का मुखौटा लागू करें, 3 चम्मच मीना और आधा एक चम्मच आंवला तेल

खोपड़ी साफ करता है:

आम्ला तेल के 2 बड़े चम्मच को नींबू का रस का 1 बड़ा चमचा जोड़ें और अपने बालों और सिर की मालिश 10 मिनट के लिए करें। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और धोएं। नींबू खोपड़ी से किसी भी अशुद्धता का सेवन करेगा और आंला के तेल में शक्ति, मोटाई और चमक जाएगी।

बाल विकास को प्रोत्साहित करता है:

1: 2 के अनुपात में शकीकाई और आमला पाउडर के मिश्रण से बना एक बाल मुखौटा गहरा और मजबूत बालों के विकास को उत्तेजित करने में सहायता करेगा।

बाल स्थितियां:

एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में यह बाल टूटना, विभाजन-समाप्त और खाड़ी में सूखने की समस्याओं को रखने में सहायक है। सिर्फ आंवला के तेल के 2 बड़े चम्मच गरम करें और इसके साथ अपने सिर और बालों को मालिश करें।

चिकनी रखता है:

अपने बालों को नरम और रेशमी बनाने के लिए, 2 अंडे के साथ अम्ल पाउडर के 1 बड़ा चमचा मिश्रण के साथ एक बाल मुखौटा लागू करें। लागू करें, इसे पानी से धोने से पहले एक हल्के शैम्पू कुल्ला के बाद 30 मिनट के लिए आराम करने के लिए छोड़ दें।
Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment